सुयोग्य सांड चाहिए गौ माता के लिए (विज्ञापन)


Share

यह कोई नई बात नहीं की ब्रह्मिणो ने आम जनता को उल्लू बनाने के लिए बहुत से तरीके बना रखे है।  इस में से एक का उदहारण यहाँ पेश है – सुयोग्य सांड चाहिए गौ माता के लिए।

मेरे पड़ोसी के पास एक अविवाहित गौ माता है. उनके लिए एक सुयोग्य और सुसंस्कृत सांड की तलाश है, यह विज्ञापन इसी से सम्बन्धित है.

सुयोग्य सांड चाहिए गौ माता के लिए

पहले तो वे मानते थे कि गौ-माता को आजीवन ब्रम्हचारिणी ही रखेंगे किन्तु जब मैंने उन्हें बताया कि इससे सृष्टि के योगदान में आपकी गौ-माता की भागीदारी शून्य ही रहेगी साथ ही यह सृष्टि के नियमों के खिलाफ भी है. कामायनी का भावार्थ भी बताया कि ‘काम’ को त्याज्य मानना किसी भी तरह उचित नहीं है और आपने भी तो विवाह किया है ना! वो राजी तो हो गए किन्तु सशर्त…. शर्त ये कि महाशय जी अपनी गौ माता पर किसी भी सड़क-छाप मजनू सांड की छाया तक नहीं पड़ने देंगे.

हिन्दू धर्म के बड़े-से-बड़े ग्रन्थ और पुराण में भी गाय को माता माना गया है, तो क्या कोई अपनी माता को यूँ ही किसी सांड के हवाले कर सकता है? इसलिए उन महाशय जी के आग्रह पर मैं ये विज्ञापन फेसबुक पर प्रकाशित कर रहा हूँ ताकि एक सुयोग्य और संस्कारी सांड की व्यवस्था हो सके. फेसबुक पर यह विज्ञापन इसलिए क्योंकि सबसे अधिक गौ-माता-भक्त यहीं भड़े पड़े हैं. साथ ही इससे दूसरे व्यक्ति की आँखें भी खुल जाएँगी जो अपनी गौ माता को गाभिन करवाने के लिए किसी भी सड़क-छाप मजनू सांड को बुला लेते हैं.

नोट- सुयोग्य और सुसंस्कृत सांड मिलने की जानकारी आप कमेन्ट में दे सकते हैं ताकि मेरे पड़ोसी बड़े ही धूमधाम से और सम्पूर्ण रीति-रिवाज के साथ अपनी गौ माता का ब्याह करा सके और उनकी मनोकामना पूर्ण हो सके.

शुक्रिया!  इस विज्ञापन को फेसबुक पर शेयर करना न भूले, आपका एक शेयर गौ माता को सुशील और ब्रह्मचारी सांड ढूंढने के लिए मदद करेगा।

-बता दे की यह व्यंग है कही सच में ही कुछ भक्त निकल पड़े गौ-माता के लिए सांड ढूंढ़ने।  
-एक दोस्त की तरफ से

Read -  किसने कहा कि आर्य विदेशी हैं? 

More Popular Posts On Velivada

+ There are no comments

Add yours